SAFE SHOP
|

Safe Shop क्या है? | What is Safe Shop India?

Fact-check status: Reviewed August 2026

दोस्तों अगर आप safe shop company के बारे में जानना चाहते है जैसे – safe shop क्या है?, safe shop real है या fake?, safe shop company कैसे काम करती है?, या आप safe shop company से जुड़ने का plan कर रहे है तो किन किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए, तो यह article आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है इसे ध्यान से पढ़े |

इस ब्लॉग में safe shop के बारे में जो भी जानकारी दिया गया है वो सब company के official website (safeshopIndia.com) , public company records और भारत सरकार के direct-selling regulations के आधार पर दिया गया है |

Safe Shop क्या है ? Safe Shop company Details in Hindi

Safe Shop company एक भारतीय Direct Selling/Network Marketing company है, जिसका पूरा नाम Safe and Secure Online Network Marketing Pvt. Ltd है | Safe Shop company की official website के अनुसार company ने अपना operations सन 2001 में शुरू किया और यह भी बताया गया है की company का registered office Janakpuri, New Delhi में है | सेफ शॉप company अपने products को direct selling business model के माध्यम से बेच कर और नए लोगो को company में जोड़कर अपना business करती है |

Safe Shop company के products, company की website पे इस प्रकार से है :
Learning/Knowledge products
Healthcare products
Personal Care products
Lifestyle products
Kitchen Essentials products
Grocery products
Travel products
Footwear products
Tribal products
Spiritual categories के products listed हैं।

Safe Shop company केवल एक online products sell करने वाली company या एक temporary online business करने वाली company नहीं है। Safe shop company एक Pvt. Ltd. company है जो कि Companies Act, 2013 के तहत registered pvt. ltd. company है, जिसकी incorporation 22 January 2001 को दर्ज किया गया है। Safe Shop company direct-selling business में अपने products को बेचकर अपना business करती है। Public company records की माने तो यह एक private, non-government company हैं।

दोस्तों हमेशा यह बात ध्यान रखना चाहिए कि कोई भी company अगर वो Companies Act, 2013 के तहत registered है तो वह company सरकारी या सरकार की company नहीं हो जाएगी | Registered company” और “सरकार की company” एक ही चीज नहीं होता हैं। Safe Shop company को सरकारी company या Government of India की company कहना सही नहीं है |

अगर आपसे कोई यह बोलता है कि company सरकारी है महीने का income मिलता है आप ज्वाइन कर लीजिये तो आपको उनकी बातों में बिल्कुल नहीं आना है और जल्दबाजी  में जोइनिंग बिलकुल नहीं करना है | सबसे पहले आपको company के बारे में research करना चाहिए, company की policy को पढ़िए और company के सभी certifications and documents को ध्यान से पढ़ कर join करना चाहिए |

Safe Shop company Details

Company Name Safe and Secure Online Marketing Pvt. Ltd.
Brand Safe Shop
Company Type Private company
CIN U52390DL2001PTC109313
Incorporation 22 January 2001
Registered Office A-3/24, Janakpuri, New Delhi – 110058
Business Direct Selling
Location New Delhi, India

 

Safe Shop Company कोई fake या fraud company नहीं है | Safe Shop company का reality में existence है जो की New Delhi के Jankapuri में है |

Safe Shop Company भारत सरकार के अधीन चलने वाली एक Network Marketing Company, है जो की भारत सरकार के बनाये हुए सभी डायरेक्ट सेल्लिंग कानूनों (Laws) का पालन करती है | यही कारण है की Safe Shop Company 25 सालों से लगातार चली आ रही है और अब India की No. 1 Network Marketing Company बन चुकी है |

Safe Shop Company लोगो को शिक्षा, स्वास्थ्य, फैशन, टेक्नोलॉजी, और लाइफस्टाइल के products को बेचकर पैसा कमाने और आर्थिक आजादी पाने का मौका देती है | सेफ शॉप कंपनी को पांच directors ने मिलकर शुरू किया है |

  • हरीश सौंधी – DIRECTOR OF FINANCE
  • रजत वर्मा – DIRECTOR OF OPERATION
  • राज आनंद – DIRECTOR OF MARKETING
  • राजपाल अरोरा – DIRECTOR OF ADMINISTRATION
  • सिद्धार्थ सहगल – DIRECTOR OF TECHNOLOGY

Safe Shop Company को शुरू करने से पहले company के directors ने आम जनता की जरूरतों को समझा और उनके लिए एक मिशन रखे जिसमें वे शिक्षा, सेहत, फैसन, तकनिकी और सुरक्षा, जो की आम जनता की जरुरत होती है इस पर कंपनी की शुरुआत की |

सेफ शॉप कंपनी इन पांच छेत्रों में 25 साल से लगातार काम कर रही है और पुरे भारत में सेफ शॉप से लाखो लोग जुड़े हुए है और अपने सपनो को पूरा कर रहे है, अच्छी life जी रहे है, अपने परिवार को एक खुशहाल जिंदगी दे रहे हैं, बच्चो के लिए एक अच्छी शिक्षा दे पा रहे हैं और ये सब सिर्फ सेफ शॉप कंपनी की वजह से मुमकिन हो पा रहा है |

सेफ शॉप COMPANY की स्थापना क्यों हुई ?

सेफ शॉप company की स्थापना करने के पीछे एक बहुत बड़ी वजह है जो की हम बताने वाले है तो please आर्टिकल को पूरा पढ़े |
जैसा की आप सभी जानते है की देश में कितने युवा नौकरी और कमाई को लेकर परेशान हैं वहीँ बहुत लोग अपनी आजीविका चलाने के लिए नौकरी करते है परन्तु नौकरी से केवल आप अपने और अपने परिवार की जरूरतों को सिर्फ पूरा कर सकते है
| परन्तु एक सच्चाई यह भी है की हर एक इंसान के कुछ छोटे बड़े सपने भी होते है | छोटे सपने तो हर इंसान अपनी नौकरी के पैसे से पूरा कर सकता है |

लेकिन अपने सभी सपनो को पूरा करने के लिए हर व्यक्ति को अपनी आमदनी में बहुत बढ़ाना होगा और यह आमदनी सिर्फ नौकरी करने से नहीं बढ़ेगी | अगर आपको अपना सपना पूरा करना है और अपनी lifestyle Elite लोगों जैसे करनी है तो आपको network marketing business करना होगा | इसलिए सेफ शॉप ने एक platform बनाया है जिससे आप लाखों की कमाई साप्ताहिक कर सकते है और कई बड़े लीडर्स करोडो की income सिर्फ सेफ शॉप नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नस से कर रहे है |

जैसा की आप सभी जानते है कि भारत देश की जनसँख्या लगभग 133 करोड़ है | यह देश सन्न 2025 तक दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यस्था वाला देश बन जायेगा लेकिन देश के सभी लोगों को रोजगार देने से भारत सरकार वंचित होती जा रही है, जिससे हमारे देश में बेरोजगारी की स्तर बढती जा रही है | भारत देश में रहने वाले ज्यादातर लोग “मिडिल क्लास” के है | जिनके पास बहुत बड़े – बड़े सपने तो है परन्तु रोजगार का पर्याप्त अवसर नहीं है | इसलिए सेफ शॉप कम्पनी की स्थापना हुई जिससे वे भरता के हर पढ़े लिखे या कम पढ़े लिखे को रोजगार देकर उनकी जीविका चला सके |

Safe Shop Company की स्थापना इसलिए हुई क्यूंकि company हर लोगो को कम कीमत पर बेहतर quality के products उपलब्ध कराने के साथ – साथ हर लोगो को एक अच्छी business opportunity देती है | जहा से हर एक व्यक्ति काम करके अपने सारे सपने को पूरा कर सकता है |

आज के इस महामारी में न जाने कितने लोगो की नौकरिया चली गयी , कितने लोगो का business बर्बाद हो गया | लेकिन इस मुश्किल परिस्थिति में safe shop company ने कई लोगो को रोजगार का अवसर प्रदान किया और बहुत सारे लोगो की safe shop company की वजह से ज़िन्दगी बदल गयी |

SAFE SHOP COMPANY कैसे काम करती है ?

आज के इस बदलते युग में बहुत सारे व्यवसायों का काम करने का ढंग बहुत तेजी से बदल रहा है | बहुत सारे व्यवसायों का कार्य लगभग online हो गया है | safe shop company का सारा कार्य Government of India की देख – रेख में होता है | आज safe shop company को भारत में काम करते हुए पुरे 2 वर्ष पूर्ण हो चुके है और भारत की ऐसी मात्र एकलौती network marketing company है जिसका 1 वर्ष का turnover 500 करोड़ के ऊपर रहता है |

आज इस company में सबसे ज्यादा लोगो ने विदेश की यात्राये की है , सबसे ज्यादा DIAMOND ACHIEVER है , सबसे ज्यादा premium कार Achiever है, सबसे अच educational support system है, सबसे बड़ा ware house है, पुरे भारत में यह company की सबसे तेज product की delivery है, इस में टॉप लीडर है और इस company की सबसे अच्छी बात यह है की daily sale, daily payout .

इसी तरह safe shop company भी एक online marketing business है | यह company 5 mission पर कार्य करती है |

(1) शिक्षा ( EDUCATION)

(2) तकनीकी (TECHNOLOGY )

(3) फैशन (FASHION)

(4) स्वास्थ्य (HEALTH)

(5) सुरक्षा ( PROTECTION)

इन पांचो mission को बढ़ावा देने के लिए safe shop company के साथ बहुत बड़ी – बड़ी कंपनियों ने business करने का फैसला लिया और बिज़नस कर रहे हैं |

जैसे :-

HAOMA , ZIBALDI , LARANYA LAVANYA , ZENO , ME MYSELF , MIA KASA , STIVALI , BRUNSWIK , EURO HOUSE , SCOTCH MODA , HOMEX , KING LUTHER , RELIANCE , GRASIM , CLUB BURGOYNE. ETC .

इन सारे brands कंपनियों के बाज़ार में बहुत सारे products उपलब्ध होते है | लोग अकसर अपनी जरूरतों को पुरा करने हेतु इन सारे brands के products को किसी बाज़ार की दुकान से खरीददारी करते है परन्तु आप यहाँ पर दुकानदार को उस वस्तु का मूल्य चुकाते है और उसके बदले में आपको वह वस्तु प्राप्त हो जाती है | लेकिन वह दुकानदार आपको कोई भी पैसे कमाने का अवसर नहीं प्रदान करता है |

जबकि, अगर कोई भी व्यक्ति safe shop company से इन सारे brands कंपनियों में से कोई भी अपनी जरुरत का एक भी सामान खरीद लेता है तो safe shop company उस व्यक्ति को एक log id और password प्रदान करती है | जिससे वह व्यक्ति safe shop में business करके पैसा कमा सकता है तथा अपने छोटे बड़े सारे सपनो को पूर्ण कर सकता है |

तो दोस्तों ये था safe shop company के बारे में एक छोटी सी जानकारी जिनको जानना आपका हक और अधिकार है जिसे मैंने अपने इस ब्लॉग में बताया है | अगर अप सेफ शॉप के ranks and income structure के बारे में जनना चाहते है तो दिए गये लिंक पे click करें |

अब आगे मैं आपको company के documents and certifications के बारे में बताऊंगा जिससे आपको यह पता चलेगा की safe shop company एक legal company है | सेफ शॉप कंपनी कोई fraud कंपनी नहीं है जो की आपका पैसा लेकर भाग जाएगी |

Safe Shop Company के Certifications | Legal Certifications

  • ISO Certificate 9001:2015

ISO Certificate

  • Certificate of Incorporation (MOA)

SAFE SHOP INDIA PVT LTD CO. ISO CERTIFICATE, CERTIFICATE OF INCORPORATION

  • Food Safety and Standards of India (FSSAI)

SAFE SHOP INDIA PVT LTD CO. FSSAI CERTIFICATE

  • Ministry of Consumer Affairs

ministry of consumers affairs

  • Ministry of Corporate Affairs

GOVERNMENT OF INDIA MINISTRY OF CORPORATE AFFAIRS CERTIFICATE

Safe Shop कंपनी इन सारे government Certifications के तहत रजिस्टर्ड है |

Safe Shop Company Legal Documents

  • सेफ शॉप कंपनी Pan
  • सेफ शॉप कंपनी Tan
  • Safe Shop कंपनी GST
  • Safe Shop Trademarks
  • Safe Shop Copyrights

Safe Shop कंपनी के इन सारे documents को आप company की  official website safeshopindia.com ले सकते है |

आखिर में हम जानेंगे कि इतनी बड़ी कंपनी को क्या वाकही में सिर्फ 5 directors चलाते है | तो दोस्तों मैं आपको बता दूँ की जैसा कि आप जानते है की इतनी बड़ी कम्पनी जिसका turnover 5 Crore  से उपर का होता है उसको चलाना सिर्फ 5 directors के बस में नहीं है | safe shop company के साथ उनकी पूरी management की team लगी रहती है और लगातार मेहनत और परिश्रम से काम करके safe shop को आगे बढ़ा रहे हैं | तो आइये जानते है सेफ शॉप के कम्पनी के management team के बारे में |

सेफ शॉप Company के Management

  • Harish Sondhi (Managing Director)
  • Rajat Verma (Director)
  • Raju Anand (Director)
  • Sidharth Sehgal (Director)
  • Rajpal Arora (Director)
  • Wg. Cdr. Jeevan Magar (Executive Vice President)
  • S. Nataraja Moorthy (Chief Grievance Officer)
  • Inderpreet Singh (Nodal Officer)
  • Gopal Singh (Member – Grievance Redressal Committee)
  • Narendra Rawat (Member – Grievance Redressal Committee)
  • Ramnath Singh (Senior Accounts)
  • Kishore Kumar Luthra (Head Accounts)
  • Aswinee Kumar Samantaray (Head Logistics)
  • Ankita Sharma (HR)
  • Kawaljeet Kaur (Purchase Head)
  • Ravinder Singh (Payout Head)
  • Manoj Kumar (Store Head)

safe shop company की सारी management company के उपर बताई गयी टीम management करती है | इस टीम management में 5 directors भी सामिल है जो की सबसे एहम किरदार है | इन सारे लोगो से मिलाकर ये safe shop company काम कर रही है और लगातार हर साल एक बेहतर growth कर रही है |

Important Notice: सेफ शॉप के directors and Management ने यह फैसला लिया है कि आने वाले कुछ सालो में वे लोग safe shop company को SEBI (Stock Exchange Board of India) से registered कराएँगे और share market में company का stock Launch करेंगे |

अगर ऐसा होता है तो यह company and company की family (company के साथ जुड़े लोगों से है ) के लिए बहुत हे गर्व की बात होगी |

मै आपसे यही उम्मीद करता हु की आप यह पोस्ट पूरा पढ़े होंगे जिससे आपको SAFE SHOP के बारे में जानकारी मिली होगी | अगर आपको किसी भी प्रकार का प्रश्न हो आप मुझे comment box में अपना प्रश्न पुछ सकते है या फिर मेरे email id – mlmreality1@gmail.com पर मेल कर सकते है |

धन्यवाद !

More Blogs